शुक्रवार, 15 सितंबर 2017

गीता अग्रवाल को "विद्या शिरोमणि सम्मान 2017" प्रदत्त







गीता अग्रवाल को "विद्या शिरोमणि सम्मान 2017"  प्रदत्त

तेलंगाना नागरिक परिषद हैदराबाद के तत्वावधान में मंगलवार 12 सितंबर 2017 की सुबह 11:00 बजे प्रेस क्लब के सभागार, बशीरबाग में शिक्षक दिवस समारोह के अंतर्गत शिक्षा क्षेत्र में विशेष योगदान देने वाले प्राध्यापकों एवं शिक्षकों का "विद्या शिरोमणि सम्मान 2017" से सम्मान किया गया ।
     प्रेस विज्ञप्ति में जानकारी देते हुए श्रीमती संपत देवी मुरारका (अध्यक्ष, विश्व वात्सल्य मंच) ने आगे बताया कि मुख्य अतिथि के रुप में पूर्व कानून एवं न्याय मंत्री एवं पूर्व परिवहन मंत्री आंध्र प्रदेश सरकार श्री पी.चंद्रशेखर, उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश जी.वी. सीतापति, विशेष अतिथि के रुप में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के पूर्व सदस्य ई. इस्माइल, विज्ञान संकाय ओयू और बायोकेमिस्ट्री की प्रो. वैंकटरमणा देवी, सम्माननीय सदस्य के रूप में जैन रत्न एवं समाजसेवी प्रसन्न भंडारी तथा समाज सेवी एवं फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. मो. असीम  एवं नवजीवन अनाथ आश्रम, सुल्तान बाजार की अध्यक्ष संचालिका श्रीमती गीता मिश्रा मंचासीन थे । 
        कार्यक्रम का आरंभ मंचासीन अतिथियों द्वारा दीपप्रज्ज्वलन के साथ हुआ तथा भारत रत्न सर्वपल्ली राधाकृष्णन की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया । स्कूल की छात्राओं ने सुमधुर स्वर में वंदना प्रस्तुत की । सांस्कृतिक प्रस्तुति वन्दना स्कूल की छात्राओं ने नृत्य एवं गायन द्वारा दी ।
            मुख्य अतिथि चंद्रशेखर ने अवसर पर कहा कि डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन राष्ट्र के सच्चे शिक्षा सेवी थे । उनके अथक प्रयासों से भारत ने शिक्षा क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति की । जस्टिस सीतापति ने कहा कि शिक्षक दिवस केवल अध्यापकों के सम्मान के लिए नहीं, बल्कि नागरिकों के सम्मान के लिए भी है जो देश के विकास में अपना योगदान देते हैं । 
          इस अवसर पर श्रीमती गीता अग्रवाल को श्री पी.चंद्रशेखर एवं मंचासीन अतिथियों ने "विद्या शिरोमणि सम्मान 2017" से विभूषित कर उनका अभिनंदन किया । इसमें शॉल, प्रतीक चिह्न, सम्मान पत्र एवं मोती माला प्रदान किया गया । अवसर पर संपत देवी मुरारका, हेमलता शर्मा, गीता अग्रवाल, मदनदेवी पोकरणा एवं अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे ।
      अवसर पर हेमलता शर्मा एवं प्रसन्न भंडारीजी को “मदर टेरेसा के 107 वें जन्मदिवस पर “मदर टेरेसा सम्मान” से सम्मानित होने पर विश्व वात्सल्य मंच की ओर से हेमलता शर्मा एवं प्रसन्न भंडारीजी का सम्मान कर उनका अभिनंदन किया । इसमे शॉल, एवं मोती माला श्रीमती संपत देवी मुरारका (अध्यक्ष) एवं गीता अग्रवाल (कार्यकारणी सदस्य) ने प्रदान किया । धन्यवाद के साथ ही कार्यक्रम का समापन हुआ ।

प्रस्तुति: संपत देवी मुरारका, विश्व वात्सल्य मंच

लेखिका यात्रा विवरण
मीडिया प्रभारी
हैदराबाद
मो.नं. 09703982136

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें