मंगलवार, 29 दिसंबर 2015

'शब्दनगरी' हिन्दी की पहली ब्लॉगिंग एवं सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट - अमितेश मिश्र



'शब्दनगरी' हिन्दी की पहली ब्लॉगिंग एवं सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट 
जो पूर्णतः हिन्दी में है।

आदरणीय गुप्ता जी,
आशा करता हूँ आप सकुशल होंगे। 

जैसे की हमारी दिल्ली मे 'भारतीय भाषा मंच' के दौरान मुलाक़ात हुई थी, मैं आपको शब्दनगरी के संक्षिप्त विवरण के साथ यह ईमेल लिख रहा हूँ। आप शब्दनगरी से संबन्धित किसी भी असुविधा या प्रश्न के लिए मुझे सीधे संपर्क कर सकते हैं। 

(www.shabdanagari.in) हिन्दी की ऐसी पहली ब्लॉगिंग एवं सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट है जो की पूर्णतः हिन्दी मे है। उल्लेखनीय है कि भारत में आज भी सबसे ज़्यादा बोली जाने वाली भाषा हिंदी है,फिर भी अगर इंटरनेट की बात की जाये तो मात्र कुछ गिनी- चुनी वेबसाइटें ही हैं जिनके माध्यम से कोई अपनी मन की बात साझा कर सकता है। साथ ही अधिकांश लोग अच्छी अंग्रेज़ी न होते हुए भी किसी न किसी रूप मे अंग्रेज़ी मंच का ही उपयोग करने को विवश हैं। 

ऐसी और भी कई समस्याओं को समझते हुए ही हमने एक ऐसा सर्वकालिक एवं सहज हिन्दी- मंच बनाया है, जहाँ पर कोई भी हिन्दी भाषा में अपनी बात विभिन्न आयामों अथवा वेबसाइटों अथवा ब्लॉगों द्वारा लोगों के समक्ष प्रस्तुत कर सकता है । साथ ही अपने विचारों से समाज के सभी वर्गों को जोड़ सकता हैं।

यदि कोई किसी खास प्रश्न या विषय पर चर्चा करना चाहता है अथवा उस पर लोगों की राय जानना चाहता है, तो ये भी हमारे विशिष्ट माध्यम 'प्रश्नोत्तर' द्वारा आसानी के साथ कर सकता है। वास्तव में, इस मंच के द्वारा हमारा एकमात्र उद्देश्य है - एक स्थिर और सशक्त मंच का निर्माण, जहाँ पर लोग तनाव मुक्त होकर अपने विचारों को प्रस्तुत कर सकें। शब्दनगरी का निर्माण आई आई टी कानपुर में स्थित ट्राइडेंट एनालिटिकल सोलूशन्स (TAS) द्वारा किया गया है । 

मुझसे संपर्क करने के लिए अपना फोन नंबर व ईमेल इत्यादि नीचे हस्ताक्षर में लिख रहा हूँ। किसी भी प्रश्न अथवा सुझाव के लिए निःसंकोच संपर्क करें। 

धन्यवाद,
अमितेश
सभी भारतीय - भाषा प्रेमी मित्रों से अनुरोध है कि वे हिन्दी की ऐसी पहली ब्लॉगिंग एवं सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट से जुड़ें और जोड़ें 
 तथा स्वदेशी, स्वभाषा और स्वाभिमान का मार्ग प्रशस्त करें।
किसी भी कठिनाई या प्रश्न के समाधान के लिए शब्दनगरी के निदेशक श्री अमितेश मिश्र  से संपर्क के 
लिए फोन नंबर व ई मेल पता नीचे दिया गया है।
अमितेश मिश्र
ईमेल: amitesh.m@gmail.com
फोन: 9795771110 

​प्राप्त पत्र-पत्रिकाएँ

 

​​
        
डॉ. एम.एल. गुप्ता 'आदित्य'
वैश्विक हिंदी सम्मेलन, मुंबई
वेबसाइट- वैश्विकहिंदी.भारत /  www.vhindi.in

प्रस्तुत कर्त्ता
संपत देवी मुरारका
अध्यक्षा, विश्व वात्सल्य मंच
लेखिका यात्रा विवरण
मीडिया प्रभारी
हैदराबाद

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें